corona-casses-in-india

UP CORONA UPDATE: उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 2.23 करोड़ पहुंच गया है। अब तक 31 लाख से ज्यादा युवाओं को भी वैक्सीन लग चुकी है। वहीं, प्रदेश में रविवार को 3.10 लाख टेस्ट में सिर्फ 1100 नए संक्रमित मरीज मिले जिसकी वजह से अब 71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी गई हैं। अब सिर्फ मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर और गोरखपुर में 600 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। अन्य सभी जिलें जल्द कोरोना कर्फ्यू से मुक्त होंगे। पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 17000 रह गई है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां 5 करोड़ से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है। योगी सरकार ने जून महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसके तहत प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

राजधानी लखनऊ समेत जिन जिलों में 600 से अधिक मामले हैं, वहां कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर आज फैसला हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज होने वाली बैठक में इस पर फैसला ले सकते हैं। दरअसल, इन चार जिलों के व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू में ढील दिए जाने की गुहार सरकार से लगाई है। कहा जा रहा है कि इस तरह से  एक्टिव केसों की संख्या कम हो रही है,उस हिसाब से देखें तो आने वाले तीन से चार दिनों में स्वतः इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल जाएगी।

Comments

comments