verified-twitter-profile-images

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर मोटे तौर पर दो तरह के प्रोफाइल होते हैं. एक वो जिनमें ब्लू टिक होता है यानी वेरिफाइड अकाउंट और दूसरे नॉन वेरीफाइड अकाऊंट twitter अकाऊंट भी ये चाहते है कि वो भी वरिफाइ हो जाए।  और उन्हें भी ब्लूटिक मिल जाए अब ऐसा होने के लिए आवेदन जो पहले बंद कर दिया गया था वह Twitter के द्वारा खोल जाने की खबरें सामने आ रही हैं इस खबर को अगर सच माने तो अब नॉन वेरीफाइड अकाउंट के सभी यूजर्स ब्लू टिक पाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

फ़िलहाल ट्विटर profile वरिफिएड खुद से करता है।  कंपनी ने 2018 में आवेदन लेना बंद कर दिया था लेकिन 2021 में प्रोफाइल वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू होने के आसार दिख रहे हैं ।  जिसके बाद से ट्विटर के नॉन वेरीफाइड अकाउंट को भी ब्लूटिक मिल जाएगा और ब्लू टिक व एक वेरीफाइड अकाउंट हो जाएंगे हालांकि ट्विटर कि यह सेवा कब शुरू होगी इसका अभी पता नहीं है लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि जल्दी अब आवेदक आवेदन कर सकेंगे।

The subscription service is part of a slew of monetization features that Twitter is expected to launch this year. (REUTERS)

दरअसल वेब डेवेलपर Jane Manchun Wong ने एक  screenshot share करते हुए बताया कि  जल्द ही  वेरिफिकेशन के लिए आवेदन जारी कर दिए जाएंगे हालांकि इसके लिए कई सारे क्राइटेरिया भी लागू किए जाएंगे।

जिसमें आवेदक को यह भी बताना होगा कि वह अपनी प्रोफाइल वेरीफाइड क्यों करना चाहता है ? उसे अपना आधार कार्ड नं देना होगा  साथ ही उसे विकिपीडिया और अन्य किसी इंटरनेट की वेबसाइट पर अपने बारे में छपे किसी पत्र के बारे में भी बताना होगा। जिसके बाद ही उसकी प्रोफाइल को वेरीफाइड किया जाए या ना किया जाए इसका फैसला लिया जाएगा।

Comments

comments