teofimo-लोपेज-'मुझे-एक-युवा-रॉय-जोन्स-जूनियर-की-याद-दिलाती-है।'

अक्टूबर 30137146 ,

  • टिमोथी ब्रैडली जूनियर

Teofimo लोपेज ने जोरदार ढंग से मुक्केबाजी सुपरस्टारडम में शनिवार को अपने प्रवेश की घोषणा की, जिसमें वेसिली लोमचेंको को हराकर सभी चार प्रमुख मुक्केबाजी निकायों से हल्के विश्व खिताब का दावा किया। लोपेज ने दुनिया को चौंका दिया, न कि अपनी शक्तिशाली नॉकआउट शक्ति का उपयोग करके, जो मुक्केबाजी की दुनिया में सबसे अधिक था, ऐसा माना गया कि दलित व्यक्ति ऐसा कर सकता है, अगर वह मुक्केबाजी के महानतम तकनीशियनों में से एक को हरा सकता है।

राउंड 1 से, लोपेज़ ने अपने समय और तकनीकी कौशल का प्रदर्शन किया और लोमचेंको को छोड़ दिया।

तो आप क्या करते हैं जब आप अपने सपनों को वास्तविकता में प्रकट करते हैं? दो-डिवीजन विश्व चैंपियन और ईएसपीएन ब्रॉडकास्टर टिमोथी ब्रैडली जूनियर, लोपेज के करियर की सबसे शानदार रात को तोड़ते हैं, जिससे वह लोमचेंको को हराने में कामयाब रहे क्योंकि लोपेज को उम्मीद है कि वह बॉक्सिंग की दुनिया में अपने स्टार का निर्माण जारी रखेंगी

आप इस बात से कितने हैरान थे कि आखिरकार लड़ाई कैसे हुई?

मुझे पता था कि उनके पास पंचर होने की तुलना में उनके खेल के लिए बहुत कुछ था, और मैंने कहा कि उनके पास असाधारण समय था, लेकिन मुझे वास्तव में इस तरह पसंद आया कि उन्होंने सीमा को नियंत्रित किया और गति को जल्दी निर्धारित किया - उन्होंने साबित कर दिया कि वह वहां एक बॉस है।

हम सभी इस लड़ाई में आगे बढ़ रहे थे कि लोमचेंको एक धीमी शुरुआत है। हां, वह जानकारी डाउनलोड करता है - मैं समझता हूं कि - लेकिन जब वह जानकारी डाउनलोड कर रहा था, तब Teo ने इसका लाभ उठाया। उन्होंने कहा, मेरा मानना ​​है कि छह राउंड में से पहले पांच में, और शायद दूसरे राउंड में लोमा के लिए थोड़ा-बहुत बोलबाला हो सकता है, लेकिन अगर कोई यह कहे कि लोपेज ने उस दौर में जीत हासिल की तो मैं बहस नहीं करूंगा।

लोपेज बाहर आए और हर एक दौर में हर मिनट लड़ते रहे। लेकिन यह सिर्फ लोमचेंको की गणना नहीं कर रहा था - वह स्पष्ट रूप से निराश था कि वह क्या देख रहा था। यह समय था। यह गति थी। मुझे नहीं लगता कि लोमचेंको वास्तव में समझ गया था कि लोपेज कितना तेज था। वह वास्तव में लोमा की तुलना में तेज था, साथ ही साथ मजबूत और सिर्फ बड़ा था।

लोमचेंको बस थोड़ी देर से गैस पर डाला गया। उन्होंने राउंड 7 में आना शुरू कर दिया, और राउंड 8. में नियंत्रण कर लिया। उस समय तक, लोपेज़ ने चैंपियनशिप राउंड में बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी।

लोपेज़ क्यों सफल हो पाया जहाँ इतने सारे सेनानी पहले लोमचेंको के खिलाफ कम हो गए थे?

खेल

टेओफिमो लोपेज ने वसीली लोमचेंको पर अपनी सर्वसम्मत निर्णय की जीत को तोड़ते हुए कहा कि यदि उन्हें जीतना है तो उन्हें गहरी खुदाई करनी होगी। वह यह भी पूर्वावलोकन करता है कि उसके लिए आगे क्या हो सकता है।