Rahul Dravid

New Delhi: दिग्गज बल्लेबाज Rahul Dravid श्रीलंका के दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनने के लिए तैयार हो चुके हैं द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक ड्राइविंग में श्रीलंका के आगामी दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कोचिंग देने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

बता दे कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन तीन मैचों की वनडे और टी20 खेलनी है टीम इंडिया के कोच Ravi शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ व्यस्त रहेंगे।

इसके चलते ही Rahul Dravid दूसरे दर्जे के भारतीय टीम के कोच होंगे 48 वर्षीय द्रव्य से पहले भी सीनियर टीम को अपनी सेवाएं दे चुके हैं राहुल द्रविड़ ने बेंगलुरु में के प्रमुख बनने के बाद भारत और अंडर-19 के टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था।

राहुल द्रविड़ ने 2015 से 2019 तक अंडर-19 इंडिया ए टीम को कोचिंग दी है हालांकि उन्होंने कोचिंग देना था लेकिन अब उन्होंने श्रीलंका के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट में खिलाड़ियों की फौज खड़ी करने में अहम भूमिका रही है।

6 जुलाई को होने वाली है वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा इसके बाद 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे मैच होगा वह T20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई को दूसरा और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाने वाला है।

राहुल द्रविड़ ने  भारतीय क्रिकेट टीम को मोहम्मद सिराज शुभ्मन गिल ,वाशिंगटन सुंदर ,पृथ्वी शा और sadrul ठाकुर की कामयाबी के पीछे राहुल द्रविड़ की अपार मेहनत का ही नतीजा है।

Comments

comments