Sugandha Mishra Biography Age, Early Life, Education, Family, Boyfriend, Career, Personal Information In Hindi

सुगंधा मिश्रा टीवी दुनिया की एक जानी-मानी हस्ती हैं। वे बेहद ही खूबसूरत और टैलेंटेड कलाकार है। टीवी की दुनिया में कदम उन्होंने सारेगामापा रियलिटी शो से रखा था,जहां पर वह एक सिंगर के तौर पर एंटर हुई थी और इस शो के फाइनल तक भी पहुंची थी । भले ही सुगंधा इस शो को जीत ना पाई हो लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इस इंडस्ट्री में अपने कदम जमा लिए थे । सिंगर होने के साथ ही सुगंधा एक कॉमेडियन भी हैं और उन्होंने अपने इस कॉमेडी के टैलेंट को दिखाकर पूरी टीवी इंडस्ट्री में नाम कमाया है। आज भी एक कॉमेडियन के तौर पर इस इंडस्ट्री में स्थापित है।

Early Life And Education

सुगंधा मिश्रा का जन्म 23 मई 1988 को पंजाब के जालंधर में हुआ था। उनके पिता का नाम संतोष मिश्रा और माता का नाम सविता मिश्रा है। सुगंधा ने 4 वर्ष की उम्र से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था और उन्हें यह शिक्षा उनके दादाजी शंकर लाल मिश्रा ने दी थी। सुगंधा के दादाजी मशहूर संगीत उस्ताद आमिर खान साहब के शागिर्द रहे थे।

सुगंधा ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जालंधर से ही की और हाईस्कूल पास करने के बाद अमृतसर आ गई। उन्होंने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से अपना कॉलेज पूरा किया। कॉलेज के दिनों में सुगंधा ने संगीत और मिमिक्री में लगातार 7 साल गोल्ड मेडल हासिल किए थे।

Career

अमृतसर में पढ़ाई पूरी करने के बाद सुगंधा अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आ गई। अपने करियर की शुरुआत सुगंधा ने रेडियो जॉकी के रूप में की थी। उन्होंने पहली नौकरी बिग एफएम के लिए कि इसी दौरान उन्होंने जिंगल, भजन, डॉक्यूमेंट्री और प्ले बैक का काम भी किया।

सुगंधा को पहचान मिली ज़ी चैनल के शो सारेगामापा से। इस शो में सुगंधा थर्ड फाइनलिस्ट थी। इस शो के दौरान सुगंधा ने लोगों को अपनी कॉमेडी और मिमिक्री का भी कायल कर दिया था। सारेगामापा शो के बाद उन्होंने द ग्रेट लाफ्टर शो में हिस्सा लिया, यहां पर उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई और दोनों ने एक साथ लोगों का खूब मनोरंजन किया।

इसके बाद उन्होंने द कपिल शर्मा शो में भी काम किया और अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने बहुत सारे अवार्ड शो और रियलिटी शो में एंकरिंग भी की है।

इसके साथ ही उन्होंने टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की फिल्म 'हीरोपंती' में भी काम किया था। जिसमें उन्होंने कृति सेनन की बहन का रोल अदा किया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'श्री' और 'कमाल धमाल मालामाल' के लिए गाने भी गाए हैं।

Relationship

बीते दिनों सुगंधा मिश्रा ने अपने एक को - स्टार के साथ सगाई कर ली है। 16 अप्रैल 2021 को सुगंधा मिश्रा ने अपने कॉमेडियन को - स्टार संकेत भोसले के साथ सगाई करने की खबर सोशल मीडिया द्वारा अपने फैंस को दी। हालांकि पहले भी इन दोनों के लिंक अप की खबरें सामने आ चुकी है, लेकिन दोनों में से किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की थी। अब सुगंधा ने अपनी और संकेत की कुछ रोमांटिक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर अपने चाहने वालों को यह खुशखबरी दी।

Personal Information

नाम - सुगंधा मिश्रा

जन्म - 23 मई 1988

जन्म स्थान - जालंधर, पंजाब

पिता - संतोष मिश्रा

माता - सविता मिश्रा

प्रोफेशन - सिंगर, कॉमेडियन, एक्ट्रेस

मंगेतर - संकेत भोसले

 

Comments

comments