Odisha Cyclone Yass Update
Cyclone Yaas Odisha: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी कि अगले 24 घंटे में चक्रवात यास बेहद गंभीर चक्रवात तूफान में तब्दील हो जाएगा। बुधवार को यास बंगाल और ओडिशा के तट पर पहुंचेगा।  तूफान से बचाने के लिए सरकार द्वारा कई प्रबंध भी किए जा चुके हैं तथा जो लोग तट पर रहते हैं उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।

वहीं गृह मंत्रालय ने चक्रवात यास से प्रभावित होने वाले सभी राज्यों को आश्वासन दिया है कि मंत्रालय उनकी मदद के लिए 24 घंटे तैयार रहेगा। इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 26 मई की दोपहर को चक्रवात यास उत्तरी ओडिशा और बंगाल के तटों से टकराएगा।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के दीघा में लोगों को उनके मवेशियों के साथ तटीय इलाकों से चक्रवात शिविर में लाया गया है।

वही चक्रवात याश की वजह से उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में बारिश और तेज हवाएं प्रारंभ हो चुकी हैं या तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल और उड़ीसा काफी प्रभावित होते नजर आ रहे हैं वही ऐसा माना जा रहा है कि चक्रवात याश काफी भीषण चक्रवात हो सकता हैं।

तीव्र चक्रवाती तूफान यास की वर्तमान स्थिति पूर्व मध्य और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में है। आईएमडी भुवनेश्वर के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास का कहना है कि पिछले 6 घंटो के दौरान यह उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। वहीं तूफान यास के दौरान 150-160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Tags: Cyclone Yaas, Cyclone Yaas Odisha, Yaas Cyclone Update

Comments

comments