mukesh_ambani_gautam_adani

अदानी देश के अमीरों में से सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल है गौतम अदानी इन्फ्राट्रक्चर से लेकर रिन्यूएबल एनर्जी तक सभी में काम कर रहे हैं। इस साल अंबानी की संपत्ति में 1312 करोड़ रुपए की कमी आई है वही अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन बन गए हैं। उनके कुल संपत्ति 40 लाख 98 हजार करोड रुपए की है ।

इस साल में उनकी संपत्ति में 243000 करोड रुपए का इजाफा हुआ है एशिया में पहले नंबर पर सबसे अमीर व्यक्ति जी की लिस्ट में मुकेश अंबानी नंबर वन पर है। इनकी संपत्ति 500073 लाख करोड़ रुपए है।

हालांकि जिस तरह गौतम अडानी लगातार आगे बढ़ रहे हैं उससे ऐसा लग रहा है कि वह कुछ ही दिनों में मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ कर एशिया के नंबर वन बिजनेसमैन बन जाएंगे इन दोनों के बीच संपत्ति में महज 75000 करोड रुपए का ही फर्क है।

इंस्ट्रक्टर से लेकर रिन्यूएबल एनर्जी तक में गौतम अडानी काम कर रहे हैं गौतम अडानी ने चीन की वजह से फार्मा में काम कर रही कंपनी के मालिक लॉन्ग शानशान को भी पीछे छोड़ दिया है।

अगर वैश्विक स्तर की बात की जाए तो अंबानी इस समय पूरे विश्व में सबसे अमीर व्यक्तियों के मामले में 13 वे नंबर पर है। जबकि अदानी 14 वे नंबर पर है ।

वहीं इस साल अंबानी की संपत्ति में 1312 करोड़ रुपए की कमी आ गई है और अडानी की संपत्ति बढ़ गई है । अदानी टोटल गैस का शेयर 1 साल में 114 गुना बढ़ा है पिछले 1 साल में शेयर बाजार में अदानी टोटल गैस  का शेयर 114 गुना बढ़ चुका है जो सबसे ज्यादा बढ़ने वाला शेयर रहा है।

Comments

comments