Bihar Lockdown Updates

Lockdown-Unlock Update/UP:दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत 10 से ज्यादा राज्यों में लॉकडाउन का एक माह से ज्यादा वक्त हो गया है. दिल्ली ने पहले ही 1 जून से निर्माण और फैक्ट्री गतिविधियां शुरू होंगी. यूपी समेत कई राज्यों ने संकेत दिया है कि वो 1 जून से लॉकडाउन में छूट दे सकते हैं। जबकि पंजाब राजस्थान  समेत कई राज्यों ने जून के पहले हफ्ते के आगे कोरोना से जुड़ी पाबंदियां बढ़ा दी हैं। ऐसे में अगर आप भी जून में किसी यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो जान लीजिए कि आपके राज्य में पाबंदियां बढ़ेंगी या ढील मिलेगी.

दिल्ली में लॉकडाउन 31 मई  तक बढ़ा दिया गया था लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने यह फैसला लिया है कि 1 जून से फैक्ट्रियां और कई सारी छूट मिल सकती हैं वही अब उत्तर प्रदेश सरकार भी इस बात पर विचार कर रही है कि 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाए हालांकि पंजाब सरकार राजस्थान सरकार और अन्य सरकारें भी इस बात के ऊपर विचार कर रही है।

पंजाब कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 10 जून तक रहेंगी. लेकिन कोविड के मामलों में कमी को देखते हुए निजी वाहनों में यात्रियों की संख्या की सीमा हटा दी गई है. चंडीगढ़ प्रशासन ने नाइट और वीकेंड कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ा दिया है।

Comments

comments