ipl:विराट-ने-जिसे-2019-में-बेंच-पर-बैठाया,-उसी-ने-2020-में-प्लेऑफ-में-पहुंचाया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारकर भी आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. (फोटो साभार @RCBTweets)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारकर भी आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. (फोटो साभार @RCBTweets)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 50 रन की पारी खेली. यह आईपीएल 2020 में उनकी पांचवीं फिफ्टी है. वे एक सीजन में सबसे अधिक फिफ्टी लगाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 3, 2020, 7:33 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को बड़ी आसानी से हरा दिया. श्रेयस अय्यर की टीम ने सोमवार को विराट कोहली की आरसीबी को 6 विकेट से मात दी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट के प्लेऑफ (IPL Playoffs) में जगह बना ली है. बैंगलोर की ओर से इस मैच में देवदत्त पडिक्कल ने फिफ्टी मारी. हालांकि, इसके बावजूद वे अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट 152 रन बनाए. उसकी ओर से ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 गेंद पर 50 रन बनाए. यह आईपीएल में उनकी पांचवीं फिफ्टी है. वे आईपीएल में ऐसे पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले ही सीजन में पांच फिफ्टी जमाई हैं. अनकैप्ड खिलाड़ी वे हैं, जो इंटरनेशनल मैच में डेब्यू नहीं किया है.

DDP brings up his th half-century of #Dream11IPL 2020. Well played champ! @devdpd07#PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers #DCvRCB pic.twitter.com/1rIeFJtig2

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) November 2, 2020

देवदत्त पडिक्कल की इस कामयाबी पर उनके कप्तान विराट कोहली राहत की सांस ले रहे होंगे. देवदत्त पिछले साल भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल थे. लेकिन तब विराट को शायद उन पर भरोसा नहीं था. यही वजह है कि घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में आए देवदत्त को विराट कोहली ने एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया था.

We have the three qualifiers for #Dream11IPL 2020.

Who will take the vacant spot? pic.twitter.com/6PkxK6nzsa— IndianPremierLeague (@IPL) November 2, 2020

अगर यह कहा जाए कि देवदत्त पडिक्कल के प्रदर्शन की वजह से ही बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंची है तो यह गलत नहीं होगा. वे अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. देवदत्त ने 14 मैच में 33.71 की औसत से 472 रन बनाए हैं. वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. टूर्नामेंट में पडिक्कल से ज्यादा रन केवल केएल राहुल (670) और शिखर धवन (525) ही बना पाए हैं.

Source: https://hindi.news18.com/

Comments

comments