ind-vs-aus:-ऑस्ट्रेलिया-में-फॉर्मेट-के-हिसाब-से-अभ्यास-कर-रहे-हैं-भारतीय-खिलाड़ी,-देखें-वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय 69 दिन के ऑस्ट्रेलियाई दौर पर है. आज अभ्यास के दूसरे दिन टीम इंडिया ने फॉर्मेट के मुताबिक ट्रेनिंग की.

India tour of Australia 2020: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौर पर है, जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत की तीनों टीमें इस समय अभ्यास में जुटी हैं और खिलाड़ी फॉर्मेट के मुताबिक ही अभ्यास कर रहे हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पूरी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन में है. हालांकि, यहां खिलाड़ियों के क्वारंटीन के दौरान भी अभ्यास करने की छूट दी गई है. टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को फॉर्मेट के हिसाब से ट्रेनिंग करा रहा है.

भारतीय टीम ने आज जिम और रनिंग सेशन के बाद अभ्यास किया. टीम का यह अभ्यास का दूसरा दिन था. इससे पहले टीम ने शनिवार को भी अभ्यास किया था. आज पहली बार भारतीय टीम में चुने गए तेज गेंदबाज टी नटराजन भी नेट्स पर गेंदबाजी करते देखे गए.

टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी अभ्यास में शामिल थे, इसलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें लाल गेंद से कैच प्रैक्टिस कराई. वहीं जो खिलाड़ी वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा हैं उन्हें सफेद गेंद से कैच लेते हुए देखा गया.

 

We have seen him bowl with a lot of success in the @IPL and here is @Natarajan_91 bowling in the #TeamIndia nets for the first time after his maiden India call-up! A dream come true moment. 👏 pic.twitter.com/WqrPI0Ab7I
— BCCI (@BCCI) November 15, 2020

बीसीसीआई ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा मनीष पांडे रनिंग करते हुए और सफेद गेंद से हाई कैच लेते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और सभी फॉर्मेट में टीम के कप्तान विराट कोहली को लाल गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है. भारतीच टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं.

पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. वहीं रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस समय भारत में ही हैं और मांसपेशियों में खिंचाव को लेकर अपने रीहैब में लगे हैं. वह रीहैब पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय 69 दिन के ऑस्ट्रेलियाई दौर पर है. भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को पहले वनडे के साथ होगी. इसके बाद 29 नवंबर को दूसरा वनडे और 02 दिसंबर को तीसरा वनडे खेला जाएगा. वहीं 04 दिसंबर से 08 दिसंबर के बीच टी20 सीरीज़ खेली जाएगी. इसके बाद 17 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी.

Source: https://www.abplive.com

Comments

comments