Gujarat Unlock News

Gujarat Unlock News: गुजरात सरकार ने बुधवार को 36 प्रमुख शहरों में और ढील दी, जिससे कारोबार सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सके। धार्मिक और सामाजिक समारोहों और स्थलों पर लगाए गए प्रतिबंधों में भी छूट दी गई। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को इस ढील की घोषणा की। हालांकि, इन शहरों में रात 9 बजे से रात का कर्फ्यू सुबह 6 बजे तक अभी भी जारी है।

कोविड-19 की दूसरी लहर में मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अप्रैल के अंत से व्यावसायिक घंटों और कर्फ्यू पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन, अप्रैल-मई में उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद मामलों और मौतों की संख्या में लगातार गिरावट के साथ, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली राज्य सरकार की कोर कमेटी ने प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया।

सरकार ने होटल और रेस्तरां को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक काम करने की अनुमति देने का भी फैसला किया है। 50 प्रतिशत क्षमता पर। इन भोजनालयों को भी रात नौ बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है। टेकअवे भोजन और होम डिलीवरी के लिए, समय को बढ़ाकर दोपहर 12 बजे कर दिया गया है।

सरकार ने जिम को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करना शुरू करने की इजाजत दे दी है। सभी पुस्तकालयों और उद्यानों को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। रूपाणी ने कहा कि फैसला शुक्रवार सुबह से 26 जून तक प्रभावी रहेगा।

Comments

comments