meenakshi-images

कोरोना का कहर इन दिनों इतना ज्यादा है कि तकरीबन हर बुरी खबर सुनने को मिल रही है। इसी बीच कुछ लोग सोशल मीडिया पर दावा कर रहे हैं कि 80 - 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री का निधन हो गया है। कोरोना के चलते बहुत सारे बॉलीवुड सितारों के निधन की खबरें आए दिन मिलती रहती है। ऐसे में एक फेसबुक यूजर ने इस बारे में लिखा 'दुखद- नहीं रही दामिनी, फिल्मी अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री का निधन'

कुछ लोग ऐसा भी कह रहे हैं कि मीनाक्षी की मृत्यु कोविड-19 की वजह से हुई है। इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज़ वॉल्यूम ने पाया कि सोशल मीडिया पर वायरल मीनाक्षी शेषाद्री की मौत की खबर कोरी अफवाह है। फेसबुक और ट्विटर के अलावा हुआ व्हाट्सएप पर वायरल हो रही है।

क्या है सच?

57 साल की उम्र में ऐसी हो गई मीनाक्षी शेषाद्री,रुला देंगे यह तस्वीरें।

हमें ऐसी कोई विश्वसनीय न्यूज़ रिपोर्ट नहीं मिली जिसमें मीनाक्षी की मृत्यु होने के बात दिखी हो। मीनाक्षी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं और उनके करोड़ों प्रशंसक हैं। अगर सचमुच ऐसा कोई वाक्या हुआ होता तो इस बारे में सभी जगह खबर छप गई होती। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग इस बारे में बात कर रहे होते। किसी फिल्म हस्ती ने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस तरह की कोई चर्चा नहीं की है।

यह कोरी अफवाह है

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा की वेबसाइट फ्री इंफॉर्मेशन में इस बात की पुष्टि की गई है कि मीनाक्षी के निधन की खबर सिर्फ अफवाह है और वह वर्तमान में यूएस स्थित अपने घर में सुरक्षित है। गुजराती न्यूज़ 18 और टीवी 9 भारतवर्ष ने भी इस बात की पुष्टि की है कि मीनाक्षी ठीक है। इस पूरी पड़ताल से यह बात साबित होती है कि मीनाक्षी शेषाद्री के निधन की खबर में कोई सच्चाई नहीं है।

Comments

comments