Delhi Lockdown Latest News Update

Delhi Lockdown Latest News Update/NEW DELHI: करोना को बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने और अन्य कई राज्यों ने अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी जिसके बाद दिल्ली ने भी यह घोषणा की थी हालांकि दिल्ली ने 1 सप्ताह पहले lockdown  को 24 मई तक का कर दिया था।

अब खबर यह आ रही है कि दिल्ली में यह लॉकडाउन 24 मई से 31 मई तक का कर दिया गया है हालांकि केजरीवाल सरकार का यह भी कहना है कि अगर धीरे-धीरे के घटते हैं तो वह दिल्ली को धीरे धीरे अनलॉक करना भी शुरू कर देंगे हालांकि 31 मई सुबह 7:00 बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी।

वही दिल्ली में आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। अप्रैल में संक्रमण दर 36% तक पहुंच गई थी। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं।

हालांकि  केजरीवाल सरकार ने शनिवार को रात्रि में यह फैसला सुनाया था कि  रविवार से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन बंद कर दिया गया है। केजरीवाल सरकार ने इसकी वजह वैक्सीन की कमी को बताया था। शनिवार को केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए 4 सलाह भी दी थी।

Comments

comments