azam_khan_image

AZAM KHAN NEWS: समाजवादी पार्टी की दिग्गज मुस्लिम नेता आजम खान की तबीयत अभी नाजुक है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। ये जानकारी लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने दी। आजम खान 9 मई कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आजम खान और उनके पुत्र सीतापुर के जिला कारागार में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और उन्हें बेहतर उपचार के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया। आजम खान पिछले वर्ष से ही जमीन कब्जा करने और अन्य आपराधिक मामलों में अपने पुत्र के साथ सीतापुर के जिला कारागार में बंद थे।

ALSO READ: Azam Khan Biography, Political Career

मिली जानकारी के अनुसार सपा सांसद आजम खान आईसीयू में तीन से पांच लीटर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी मिली थी। इस बीच आजम खान के तेजी से ठीक होने की खबर आई थी। उन्‍हें आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था लेकिन उनकी हालत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें दोबारा आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत क्रिटिकल बताई जा रही है।

सपा नेता आजम खान ने जेल में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने से इनकार कर दिया था। सीतापुर जेल प्रशासन ने दोनों की तबीयत बिगड़ने पर नौ मई को उन्‍हें एसजीपीजीआई में एडमिट कराने का प्रस्‍ताव दिया था लेकिन उन्‍होंने इसके लिए भी मना कर दिया था। उन्‍होंने मेदांता के लिए अनुरोध किया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने आजम खान के अनुरोध पर उन्‍हें और उनके बेटे को मेदांता में एडमिट करा दिया।

Comments

comments