Bihar Lockdown Updates

Bihar Lockdown Updates: भारत में कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए भारत के राज्यों की अलग-अलग राज्य सरकारें अपने-अपने राज्यों में अपने अनुसार लॉक डाउन की सीमा को बढ़ा रहे हैं हाल ही में उत्तर प्रदेश में लोक डाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया था वहीं दिल्ली में भी लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बनाया गया था और अब यह बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह सूचना दी है कि उन्होंने लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया है यानी 1 जून तक बिहार में पाबंदियां लागू रहेंगी।

नीतीश कुमार ने एक ट्वीट संदेश में कहा, "कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई। लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है।"

वही  बता दें कि बिहार में कोरोना  संक्रमण से पिछले 24 घंटों में नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) संजय कुमार सिंह सहित 107 लोगों की मौत हुई है।

जबकि संक्रमण के 4002 नये मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 4549 लोगों की मौत हुई है जबकि 6,76,045 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

वही बिहार में रविवार को 1,24,175 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।   हालांकि बिहार में कोरोना से संक्रमित होने के बाद रिकवरी  दर प्रतिशत 93.44 है।

Tags: Bihar Lockdown Updates, Bihar Lockdown 2021, Bihar Lockdown till june, Bihar Lockdown News

Comments

comments