srh-vs-dc:-हैदराबाद-के-खिलाफ-बुरी-तरह-हारने-से-निराश-हैं-दिल्ली-के-कप्तान-श्रेयस-अय्यर,-मैच-के-बाद-बताया-कहां-हुई-चूक
शतकीय पारी के दौरान डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऋद्धिमान साहा की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers hyderabad) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को जीत के लिए 220 रनों का लक्ष्‍य दिया था

नई दिल्‍ली. बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऋद्धिमान साहा की शतकीय साझेदारी के बाद राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers hyderabad) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही हैदराबाद प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखने में कामयाब हो गई है. वहीं दिल्‍ली को प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए हैदराबाद पर हर हाल में जीत की जरूरत थी, मगर इस हार ने उसका इंतजार बढ़ा दिया है. वह दूसरे से तीसरे पायदान पर फिसल गई है.

हैदराबाद ने दिल्‍ली के सामने 220 रनों का विशाल स्‍कोर रखा और इस बड़े स्‍कोर के सामने दिल्‍ली ने पहले ही घुटने टेक दिए. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम ने निर्धारित ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए, जवाब में दिल्‍ली 131 रन पर सिमट गई . 27 अक्‍टूबर को अपना 34वां जन्‍मदिन मना रहे वॉर्नर ने 34 गेंदों पर 66 रन की और साहा ने 45 गेंदों पर 87 रन की आतिशी पारी खेली. राशिद खान ने 7 रन देकर तीन विकेट लिए.

बल्‍लेबाजी के बाद बर्थडे बॉय का फील्डिंग में कमाल 

विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की शुरुआत काफी खराब रही और पारी की तीसरी गेंद पर ही एनरिच नॅर्किया ने शिखन धवन को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच करवाकर गोल्‍डन डक करके दिल्‍ली को पहला झटका दे दिया. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली अभी धवन के झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि संदीप शर्मा ने मा‍र्कस स्‍टोइनिस को भी वॉर्नर के हाथों कैच करवाकर दिल्‍ली को 14 रन पर ही दूसरा झटका दे दिया.इसके बाद रहाणे और शिमरोन हेटमायर के बीच एक अच्‍छी साझेदारी बनती नजर आ रही थी कि राशिद खान ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर हेटमायर को बोल्‍ड कर दिया. हेटमायर 16 रन ही बना पाए.इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद ने रहाणे को 26 रन के निजी स्‍कोर पर एलबीडब्‍यू करके दिल्‍ली को 55 रन पर चौथा करारा झटका दे दिया. दिल्‍ली को 78 रन पर श्रेयस अय्यर के रूप में पांचवां झटका लगा. अय्यर 7 रन बनाकर पवेयिलन लौटे. हालांकि इसके बाद ऋषभ पंत एक छोर पर टिके रहे, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें साथ नहीं मिल पाया और अक्षर पटेल, कगिसा रबाडा एक एक करके आउट हो गए.संदीप शर्मा ने पंत को 36 रन पर आउट करके दिल्‍ली को 8वां झटका दिया. इसके बाद अश्विन 7 और नॉर्किया 1 रन बनाकर आउट हुए. तुषार देशपांडे 20 रन पर नाबाद रहे.

हैदराबाद ने पावरप्‍ले में बनाए सबसे अधिक रन 

कप्‍तान डेविड वॉर्नर भी पहले बल्‍लेबाजी ही करना चाहते थे और टॉस हारने के बाद हैदराबाद को पहले बल्‍लेबाजी करने का ही मौका, जिसका फायदा वॉर्नर और सलामी बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा ने बखूबी उठाया. दोनों ने आतिशी बल्‍लेबाजी की. वॉर्नर और साहा के आगे दिल्‍ली के गेंदबाज बेबस नजर आए. पहले ओवर से ही दोनों बल्‍लेबाजों ने गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी थी. 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए हैदराबाद ने 77 रन बनाए. यह आईपीएल 2020 में पावरप्ले में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था. उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक विकेट पर 69 रन बनाए थे.

वॉर्नर ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. उन्‍होंने साहा के साथ शतकीय साझेदारी की. इस साझेदारी को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर अक्षर पटेल ने वॉर्नर केा आउट करके तोड़ा. वॉर्नर 34 गेंदों पर 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 107 रन पर पहला झटका लगने के बाद साहा ने मनीष पांडे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और पारी को 170 रन तक पहुंचाया. नॉर्किया ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर साहा को आउट करके हैदराबाद को 170 रन पर दूसरा झटका दिया. दो विकेट गिरने के बाद मनीष पांडे का साथ केन विलियमसन ने दिया. पांडे 31 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे तो विलियमसन 11 रन पर नाबाद रहे.

Source: https://hindi.news18.com/

Comments

comments