हिमाचल में दो नवंबर से खुलेंगे स्कूल

पुराना काल में 6 महीने लंबे लॉकडाउन के बाद अब देश मेunlockedकी प्रक्रिया चल रही है मॉल मार्केट सिनेमा स्कूल कॉलेज खोलने की तैयारी पूरी हो चुकी है राज्य में unlock की गाइडलाइन के बाद 15 अक्टूबर से ही स्कूल कॉलेज खोल दिए गए थे।

लेकिन वही हिमाचल प्रदेश सरकार ने 15 अक्टूबर से स्कूल नहीं खोले थे । हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ आंध्र प्रदेश सरकार ने भी ऐसा ही किया था।

लेकिन अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक फैसला सुनाया है कि वह 2 नवंबर से स्कूल खोलने जा रही है।  साथ ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने यह भी बताया कि स्कूल तो खुलेंगे लेकिन स्कूल खुले की जो तैयारी उन्होंने की है ।

वह कई करे नियमों के साथ की है जिससे वह आने वाले छात्र-छात्राओं को संक्रमित होने से बचा सके प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि केवल छात्रों के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी और वही स्कूल आ सकते हैं।  स्कूल में उपस्थित होना हर किसी के लिए अनिवार्य नहीं होगा इसके साथ ही बच्चों को मास्क लगाना होगा और  दूरी का पालन करना होगा और सेंटर का प्रयोग भी करना होगा।

Comments

comments