स्रोत:-uefa,-लीग-यूरो-ब्रेकएवे-को-अवरुद्ध-कर-सकते-हैं

): 42 PM IST

  • डेल जॉनसन जनरल एडिटर, ईएसपीएन एफसी

एक गोलमाल यूरोपियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट, जो प्रतिस्थापित करना महत्वपूर्ण था चैंपियंस लीग, विफलता के लिए बर्बाद हो सकता है क्योंकि यह शासी निकाय से महत्वपूर्ण अनुमोदन प्राप्त करने के लिए संघर्ष करेगा, सूत्रों ने ईएसपीएन को बताया है।

स्काई न्यूज ने मंगलवार को बताया कि प्रतियोगिता के लिए $ 6 बिलियन (£ 4.6 बिलियन) का फंडिंग पैकेज रखा गया था सुविधा 093 या लीग फॉर्मेट में सबसे बड़े क्लबों का लिवरपूल और मेनचेस्टर यूनाइटेड। दो प्रीमियर लीग क्लब पिछले हफ्ते इंग्लिश फुटबॉल को फिर से लाने के असफल प्रयास के पीछे थे, जब प्रोजेक्ट बिग पिक्चर को अस्वीकार कर दिया गया था एकमुश्त

- 604 ईएसपीएन + पर स्ट्रीम एफसी डेली

फीफा, जो पहले ही स्थापित हो चुका है एक विस्तारित ग्रीष्मकालीन क्लब विश्व कप और शुरू होने वाला था

चीन

तक) तक) जब तक कोरोनोवायरस संकट ने फुटबॉल कैलेंडर को नहीं बदल दिया, तब तक यूरोपीय प्रीमियर लीग के पीछे एक प्रेरणा शक्ति है।

प्रतियोगिता को यूईएफए से अनुमोदन की आवश्यकता होगी, और सूत्रों ने ईएसपीएन को बताया कि यूरोपीय फुटबॉल के शासी निकाय को मंगलवार तक किसी भी यूरोपीय प्रीमियर लीग के विचार के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। ला लिगा दिग्गज ) बार्सिलोना ईएसपीएन को बताया कि उनसे संपर्क करने की अपेक्षा की जाएगी, उन्हें "इन वार्ताओं के बारे में जानकारी नहीं थी।"

सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय संघों को भी यूरोपीय लाइसेंस देने की आवश्यकता होगी, और इस पर प्रभाव पड़ेगा। यूईएफए के एक बयान में कहा गया है कि घरेलू लीग काबू पाने में काफी बाधा होगी।

"यूईएफए अध्यक्ष ने कई मौकों पर स्पष्ट किया कि यूईएफए सुपर लीग का पुरजोर विरोध करता है।" "एकजुटता के सिद्धांत, पदोन्नति, आरोप और खुली लीग के गैर-परक्राम्य हैं। यह वही है जो यूरोपीय फुटबॉल काम करता है और चैंपियंस लीग दुनिया में सबसे अच्छा खेल प्रतियोगिता है। यूईएफए और क्लब इस तरह की ताकत पर निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। की सुपर लीग बनाने के लिए इसे नष्ट करें , यहाँ तक की 24 क्लब, जो अनिवार्य रूप से उबाऊ हो जाएंगे। "

गोलमाल प्रतियोगिता की नवीनतम रिपोर्ट, जिनमें से हाल के वर्षों में कई पुनरावृत्तियां हुई हैं, 3972245 27 अगले साल होने वाली चैंपियंस लीग साइकिल की सहमति। सबसे बड़े क्लब अपने साथियों के खिलाफ अधिक हाई-प्रोफाइल फिक्स्चर खेलने के लिए उत्सुक हैं, और एक अधिक आकर्षक वित्तीय पैकेज भी प्राप्त करते हैं। 2020 सेवा 36 क्लब, प्रत्येक क्लब के लिए चार समूह-चरण जुड़नार जोड़ने पर सहमति होने की उम्मीद है।

एक यूरोपीय प्रीमियर लीग अपने मार्की क्लबों के चैंपियंस लीग, यूईएफए के प्रमुख और सबसे आकर्षक टूर्नामेंट को समझ जाएगी। बारह महीने पहले, फाइनेंशियल टाइम्स और न्यूयॉर्क टाइम्स ने रिपोर्ट की थी रियल मैड्रिड

    के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ ने एक दो-डिवीजन विश्व फुटबॉल लीग का प्रस्ताव दिया था, जो यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफरिन ने "एक पागल योजना" के रूप में वर्णित किया।

    ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबस ने बताया ईएसपीएन: "इस विचार के लेखक, अगर वे वास्तव में मौजूद हैं, क्योंकि वास्तव में कोई भी इसका बचाव नहीं कर रहा है, न केवल संगठन और यूरोपीय और विश्व फुटबॉल के रीति-रिवाजों की कुल अज्ञानता, बल्कि दृश्य-श्रव्य अधिकारों के बाजारों की एक गंभीर अज्ञानता है।"

    "इस प्रकार की एक परियोजना का अर्थ आयोजकों को स्वयं और उन संस्थाओं को गंभीर आर्थिक क्षति होगी, जो इसका वित्त रखते हैं, यदि वे मौजूद हैं, क्योंकि वे कभी आधिकारिक नहीं होते हैं। ये 'अंडरग्राउंड' प्रोजेक्ट तभी अच्छे लगते हैं जब सुबह 5 बजे एक बार में ड्राफ्ट किया जाता है। ''

    क्लब अपने घरेलू लीग में खेलना जारी रखेंगे, यूरोपीय प्रीमियर लीग जुड़नार प्रभावी रूप से चैंपियंस की जगह लेंगे लीग मैच की तारीखें। हालांकि, यह बताया गया है कि फाइनेंसर सप्ताहांत में एशिया में टीवी दर्शकों को अधिकतम करने के लिए दिन के दौरान गेम खेलना चाहते हैं, जो इसे राष्ट्रीय संघों के साथ संघर्ष में डाल देगा।

    ईएसपीएन को बताया गया है कि राष्ट्रीय संघों को निश्चित रूप से किसी भी बदलाव का विरोध किया जाएगा जो कि उनकी प्रतियोगिताओं के प्रतिस्पर्धी संतुलन को प्रभावित कर सकता है, जिसमें यूरोपीय प्रतियोगिताओं में गारंटीकृत स्थानों की पेशकश शामिल है जो अपने स्वयं के लीगों का अवमूल्यन करेंगे और कुछ मुट्ठी भर क्लबों की स्थिति को मजबूत करेंगे।

    यह प्रीमियर लीग के लिए विशेष रूप से परेशानी भरा हो सकता है। जबकि लिवरपूल और मैनचेस्टर यूनाइटेड को चर्चाओं में सबसे आगे होने की सूचना है, "बिग सिक्स" में सभी के लिए जगह नहीं होगी। "अगर यूरोपियन प्रीमियर लीगु से बाहर ताला लगा दिया गया ई, फिर जो कोई बचा है 3972245, चेल्सी , मैनचेस्टर सिटी और 364 के विरोध में शामिल होने की संभावना होगी।

    Comments

    comments