saira banu dilip kumar pics

सांस लेने में दिक्कत होने पर मुंबई के अस्पताल में रविवार सुबह भर्ती कराए गए दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की हालत स्थिर है और उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है। कुमार (98) को सुबह करीब साढ़े आठ बजे उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी पत्नी एवं मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘ साहब की हालत स्थिर है। आप सभी की दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। डॉक्टरों के मुताबिक अगले दो-तीन दिन में वह घर लौट आएंगे। ईंशा अल्लाह।’’

इसके साथ ही प्रशंसकों और समर्थकों से अपील की गई है वे कयासों से दूर रहें। ट्वीट में कहा गया, ‘‘व्हाट्सएप पर चल रहे संदेशों पर विश्वास नहीं करें।’’ कुमार के स्वास्थ्य पर नजर रख रहे डॉक्टर जलील पार्कर ने बताया कि जांच में पता चला कि अभिनेता को बाइलेट्रल प्लीयूरल इफ्युशन (फेफड़े पर तरल पदार्थ की अधिकता) है और अभी वह ऑक्सीजन पर हैं।

Also ReadDilip Kumar की तबियत बिगड़ी हुए अस्पताल मे भर्ती

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया , ‘‘उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उन्हें कम मात्रा में ऑक्सीजन दी जा रही है, अत: वह ऑक्सीजन की सहायता से सांस ले रहे हैं। उनके फेफड़े में तरल पदार्थ की अधिकता है जिस पर नजर रखी जा रही है।’’ पार्कर के मुताबिक फेफड़े में तरलता का अभिप्राय है कि आंतरिक सीने और फेफड़े के बीच मौजूद जगह में तरल पदार्थ जमा हो जाता है।

Comments

comments