rahul-gandhi-images

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले और वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार को फेल बताया है। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा ना वैक्सीन ना रोजगार जनता झेले कोरोना वायरस की मार,बिल्कुल फेल मोदी सरकार। राहुल गांधी ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी की रिपोर्ट पेश करते हुए ट्वीट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में करीब 8 फीसदी पर जा पहुंची बेरोजगारी की दर,  महामारी की दूसरी लहर के दौरान लगी सख्त पाबंदियों का असर है कि अप्रैल में 75k रुपए रोजगार छिन गया है

गांधी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर कही यह बात

Assembly Polls 2021: Here's What Rahul Gandhi Can Learn From Mamata, Stalin  And Vijayan

इससे पहले राहुल ने टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और लोगों की बिगड़ती आर्थिक स्थिति को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर ध्यान देने की बजाय टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और आर्थिक सहायता देने की मांग की है। राहुल ने ट्वीट कर कहा 13450 करोड़ रुपए सेंट्रल विस्टा के लिए या 45 करोड़ भारतीयों को पूरी तरह से टीकाकरण करें या एक करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर या दो करोड़ परिवारों को NYAY के तहत ₹6000, लेकिन प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की जिंदगी से बड़ा है।

अब तक कितना हुआ वैक्सीनेशन

 

वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में अब तक 16.4 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है। मंत्रालय ने बताया है कि मंगलवार को 3,38,439 लोग संक्रमण से ठीक हो कर घर लौटे हैं। अभी तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 1.65 करोड़ डोज, उसके बाद राजस्थान में 1.34 करोड़, गुजरात में 1.30 करोड़ से ज्यादा व्यक्ति की डोज लगाई जा चुकी है।

Comments

comments