Gujjar Andolan

राजस्थान में मोस्ट बैकवर्ड क्लास में 10 लोग की भर्तियां समेत अन्य मांगों के लिए गुर्जरों ने फिर से आंदोलन शुरू कर दिए हैं रविवार को भरतपुर के बयाना में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला गुट के लोग पीलूपुरा के पास रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए जिसकी वजह से रेलवे को भी  60 ट्रेने डायवर्ट करनी पड़ी।

 

आंदोलनकारियों ने दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक की पटरिया उखाड़ दी इसलिए रविवार को 40 माल गाड़ियों समेत चार ट्रेनें रद्द करनी पड़ी यहां तक कि दिल्ली-मुंबई की दो ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा और आज भी 4 ट्रेनें रद्द हो जाएंगे इतना ही नहीं इस आंदोलन के कारण 220 बसों को रोक दिया गया है ।

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन

इसी कारणवश जनता अत्यधिक परेशान है क्योंकि त्यौहारों का सीजन है साथ ही आंदोलन ज्यादा ना बढ़े इसीलिए भरतपुर करौली दोसा इत्यादि जिले की तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

 

सरकार ने अपनी तरफ से समझौता करने की कोशिश की थी लेकिन वह भी नाकाम रहे खेल मंत्री अशोक चंदाना रविवार को बंसीलाल से बात करने के लिए आए थे लेकिन खाली हाथ ही जयपुर लौट गए चंदाना ने बताया कि मैं आंदोलन वाली जगह से 1 किलोमीटर पहले तक पहुंच गया था ।

 

लेकिन वहां भारी जाम की वजह से मैं आगे नहीं जा सका फिर मैंने  बैंसला से बात की लेकिन उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है आप मेरे बेटे बला से बात कर लीजिए...

Comments

comments