yogi-adityanath

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है जिसके बाद से जो लोग भी हड़ताल किए हुए बैठे हैं यह करने का विचार कर रहे थे उनके लिए यह एक चेतावनी है योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से राज्य में एस्माएक्ट (ESMA- Essential Services Maintenance Act) लागू कर दिया है. इस एक्ट के लागू होने के बाद अब यूपी में छह माह के लिए हड़ताल पर प्रतिबंध लग गया है ।

योगी आदित्यनाथ  की इस घोषणा के बाद से  डॉ देवेश कुमार ने भी एक ऑर्डर सब जगह पारित कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के राज्य क्रिया कलापों से संबंधित किसी लोक सेवा, निगमों और स्थानीय प्राधिकरणों में हड़ताल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. हड़ताल करने वालों के खिलाफ विधिक व्यवस्था के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Up में पहले भी योगी आदित्यनाथ की सरकार में ऐसा हो चुका UP  में 25 नवंबर 2020 को भी ऐसा किया गया था जिसमें योगी आदित्यनाथजी ने यही कहा था और जिसके बाद उन्होंने यह एक्ट पारित कर दिया था

कोरोना महामारी के बीच 25 नवंबर 2020 को यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (ESMA- Essential Services Maintenance Act) को 6 महीने के लिए लागू किया था. इस दौरान राज्य में किसी भी तरह की हड़ताल पर पूरी तरह से पांबदी लगा दी गई थी. फिर इसी साल मई में भी यूपी सरकार ने छह महीने के लिए हड़ताल पर प्रतिबंध लगाया था.

Tags: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बड़ा फैसला,UP Govt.

Comments

comments