बटलर-धोनी-को-दिखाते-हैं-कि-सीएसके-क्या-गायब-है:-शक्ति-और-इरादा

१: 10 PM IST

    देवनारायण मुथु

    यह एक अजीब अबू धाबी की पिच थी। इसने शाम को धीमी गति और पकड़ की पेशकश की, लेकिन बाद में रात में स्पिनरों के लिए अधिक खरीद नहीं हुई। हालांकि, अलग-अलग लंबाई के बॉल्स बल्लेबाजों को रोकते रहे।

    हालांकि, कोई रोक नहीं पाया जोस बटलर

    सोमवार की रात। एक सतह पर जहां उनके कप्तान स्टीवन स्मिथ - और चेन्नई सुपर किंग्स के सभी बल्लेबाज़ - संघर्ष करते हुए, बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के चेज़ 126, एक नाबाद 50 के साथ 29885979 जोश हेज़लवुड ने रॉयल्स के शीर्ष क्रम को स्विंग और टेस्ट मैच की लंबाई के साथ दस्तक दी थी। तब हेजलवुड ने सोचा कि उन्होंने पैड में एक को डुबोने के बाद स्मिथ को डक के लिए फँसा दिया था, लेकिन रिप्ले ने एक अंदरूनी छोर का पता लगाया क्योंकि सुपर किंग्स की समीक्षा व्यर्थ गई। स्मिथ स्टंप्स के पार जाते रहे, लेकिन गेंदबाज उन्हें लेग साइड तक पहुंचने से मना करते रहे। उनके पसंदीदा लेग साइड पर उनका पहला रन उनकी और उनकी पहली सीमा उनकी 22

    बटलर को हालांकि सीमा का पता लगाने के लिए सिर्फ आठ गेंदों की जरूरत थी। जब रवींद्र जडेजा ने मिडिल स्टंप पर एक को थप्पड़ मारा, तो बटलर ने हाथ बढ़ाया, और चार रन के लिए पॉइंट पर जमकर पलटवार किया। इसके बाद, हेजलवुड के अगले ओवर में, उन्होंने स्टंप के पार आधा स्ट्राइड लिया, और उन्हें मिड-ऑन पर चिपकाया। बटलर दिखा रहे थे कि सुपर किंग्स किस तरह से गायब थे: शक्ति, इरादा, नवीनता और स्पष्टता।

    रॉयल्स के गेंदबाजों, विशेष रूप से श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की लेगस्पिन जोड़ी ने गला घोंट दिया था। सुपर किंग्स, और एमएस धोनी के आदमियों ने उन्हें परेशान करने का कोई तरीका नहीं ढूंढा। गोपाल और तेवतिया का मुकाबला करने के लिए केदार जाधव से आगे जडेजा को पदोन्नत किया गया था, लेकिन उन्होंने केवल 16 बंद उनसे गेंदें। हालांकि, बटलर ने शार्दुल ठाकुर और पीयूष चावला के बाद सुपर किंग्स के आक्रमण में अपेक्षाकृत कमजोर लिंक को लिया। वह मारा 46 उनसे गेंदें लीं, और स्मिथ को उनके लिए आवश्यक श्वास स्थान दिया।

    "मुझे लगता है कि वह एक साथ आए थे मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बटलर ने कहा कि वास्तव में सकारात्मक मानसिकता और अपने क्रिकेट शॉट्स खेलकर इस खेल को ले लिया। उन्होंने कहा, "गेंद अच्छी और कठिन थी और उनकी मानसिकता वास्तव में सकारात्मक थी। उन्होंने दूसरे छोर पर मेरे लिए चीजें आसान कर दीं और मैं खुद को अपनी पारी में शामिल करने में सफल रहा।"

    श्योर , बटलर ने सभी को याद दिलाया कि वह एक बंदूकधारी मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, लेकिन, शायद, रॉयल्स के पास अभी भी उन्हें वापस शीर्ष पर ले जाने और खुद को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का बेहतर मौका देने का मामला है। T 26 140। 75 और औसत 171 पारी। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका स्ट्राइक रेट और औसत 126 तक पहुंचता है। 171 तथा 40। पारी।

    बटलर के लिए शीर्ष पर कुछ कम स्कोर इस आईपीएल और रॉबिन उथप्पा ने ओपनर के रूप में कुछ फॉर्म हासिल किया बटलर को मध्य-क्रम के फिनिशर के रूप में उपयोग करने के लिए टीम प्रबंधन को लुभाया - एक भूमिका जो उन्होंने खुद बनाई है 70 -ओवर क्रिकेट। रॉयल्स के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड मैच-अप और बाएं-दाएं संयोजन को बनाए रखने पर भी बड़े हैं। )। तो, उन्होंने बेन स्टोक्स को उथप्पा के साथ शीर्ष पर रखा है और बड़े फिनिशिंग किक के लिए बटलर को देख रहे हैं। स्मिथ ने बटलर के मध्य-क्रम प्रभाव की तुलना कीरोन पोलार्ड और एबी डिविलियर्स की पसंद से भी की।

    "जोस स्पष्ट रूप से शीर्ष पर एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि उन्हें क्षमताएं मिली हैं ऐसा करने के लिए एबी डिविलियर्स, पोलार्ड और हार्दिक पंड्या… .गेज ऐसे काम करते हैं जो पिछले छोर पर कर सकते हैं, ”स्मिथ ने कहा।

    “ पीछे के छोर पर उन प्रकार के खिलाड़ी हैं। आप गेम जीतते हैं, इसलिए यह एक मुश्किल है। मैंने सुना है कि जोस शीर्ष पर बल्लेबाजी करना पसंद करता है, ताकि बातचीत मुश्किल हो, लेकिन यह बीच में इतनी बड़ी स्थिरता प्रदान करता है और उसे मिलने वाली शक्ति और नवीनता किसी से पीछे नहीं है। तो, जाहिर है कि हम जोस जैसे खिलाड़ी के लिए भाग्यशाली हैं और जो क्षमता उन्हें मिली है और उनकी बहुमुखी प्रतिभा के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में भी है। "

    मूल फिनिशर धोनी थे बटलर की पारी से प्रभावित होकर, उनके 200 वें IPL खेल से पीली जर्सी सौंपना।

Comments

comments