न्यूजीलैंड-क्रिकेट-टीम-में-हुआ-बड़ा-बदलाव,-दिग्गज-खिलाड़ी-को-बनाया-गया-बल्लेबाजी-कोच

कोरोना वायरस के कहर के बीच इस महीने न्यूजीलैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से पहले टीम में बदलाव किया गया है.

कोरोना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट की वापसी से पहले न्यूजीलैंड की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची को न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. रोंची पीटर फुल्टन की जगह लेंगे, जिन्होंने जुलाई में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

रोंची ने अपने करियर में कुल चार टेस्ट, 85 वनडे और 33 टी-20 मैच खेले हैं और अब वह न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेन्सेन के साथ काम करेंगे जिन्हें दोबारा नियुक्त किया गया है. रोंची पिछले दो साल से लगातार न्यूजीलैंड टीम के साथ काम कर रहे थे. वह 2019 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड टीम के साथ थे.

रोंची ने बल्लेबाजी कोच का पद मिलने पर खुशी जाहिर की है. 39 साल के रोंची ने कहा, " मैं काफी खुश हूं. हाल ही में टीम के साथ जुड़कर मुझे काफी अच्छा लगा और फुल टॉइम मौका मिलने के बाद मुझे बेहद खुशी हो रही है."

उन्होंने कहा, "टीम के बल्लेबाजों के साथ लगातार काम करने का मुझे बेहतरीन मौका मिल रहा है. मेरे ऊपर यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. गैरी और अन्य सभी कोचों के साथ मिलकर हमें एक बेहतरीन रणनीति तैयार करनी होगी क्योंकि आगामी दिनों में चार टीमें न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली हैं और वे सभी अलग-अलग चुनौतियां पेश करेंगी."

2017 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से वह क्रिकेट वेलिंग्टन के डेवलपमेंट प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं. इसके अलावा वह पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद युनाईटेड के प्लेयर और कोच भी रहे हैं. रोंची अगले दो सप्ताह में पुरुष टीम के साथ अपना काम शुरू कर देंगे.

Source: https://www.abplive.com

Comments

comments