कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते कहर को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के द्वारा एक बार फिर से लग डॉन बढ़ा दिया गया है दिल्ली में यह लखनऊ 24 मई तक के लिए जारी कर दिया गया है और इससे जुड़ी पावन दिया भी जारी रखने के लिए कहा गया है

lockdown in delhi extended for a week Lockdown in Delhi: दिल्ली में एक  हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन - India TV Hindi News

दिल्ली में बड़ा लॉक डाउन

दिल्ली में लगातार कोरोना के केसेस बढ़ रहे हैं और ऐसे में दिल्ली की सरकार के ऊपर काफी दवा दिखाई दे रहा है। इसलिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है कि कोरोना के इस बढ़ते हुए मामलों में कमी लाने के लिए दिल्ली शहर में लॉक डाउन 24 मई तक बढ़ा दिया गया है ।

हालांकि किराना स्टोर ,दूध इत्यादि सामानों पर छुट् भी प्रदान की गई है । आपको बता दें कि दिल्ली के अतिरिक्त उत्तर प्रदेश पंजाब ,चंडीगढ़ आदि राज्यों में भी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

वहीं बंगाल में भी कल लॉकडाउन लगा दिया गया है भारत में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसलिए अलग अलग राज्य में अलग अलग राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन और पाबंदी बढ़ाई जा रही है।

जिससे कोरोना के बढ़ते केस पर विराम चिन्ह लगाया जा सके। सरकार ने कार्बेट की गाइडलाइन ही तय कर दी है। इन गाइडलाइंस के द्वारा यह बताया गया है कि जिस जिस राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है । उन सभी राज्यों के व्यक्ति सुरक्षित अपने घरों में रहकर ही लॉकडाउन का पालन करें और किसी जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकले तथा घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क का अवश्य इस्तेमाल करें।

Comments

comments