Delhi Lockdown Latest News Update

दिल्ली व्यापारियों ने कोरोना वायरस के चलते दुबारा लॉकडाउन लगाने का विरोध किया है उनका कहना है कि हमें बलि का बकरा बनाया जा रहा है पहले ही कोरोनावायरस लौकडॉन से काफी ज्यादा पीड़ित हो चुके हैं।

अब दोबारा से पीडित नहीं होना चाहते हैं के मामलों के मद्देनजर सीएम केजरीवाल ने बाजारों में लागू करने का अधिकार मांगा है।

दिल्ली के अधिकांश कारोबारी केजरीवाल सरकार के फिर से बाजार में लॉकडाउन लागू करने की योजना पर निराश है हालांकि सरकार द्वारा दिल्ली में कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए मंगलवार को केंद्र ने उन बाजारों में लोक डाउन करने का अधिकार मांगा था जो फिर से कोविड-19 संक्रमण में आ रहे हैं।

दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से उन बाजारों में लॉकडाउन लागू करने का अधिकार देने की मांग की जो संक्रमण के केंद्र के रूप में उभर सकते हैं ।

सरोजिनी नगर बाजार संघ के महासचिव अशोक रंधावा ने कहा कि सरकार हमसे बलि के बकरे जैसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने इस त्योहारी मौसम में नुकसान की खुद भरपाई की है । और सरकार की ओर से बाजार बंद करने की धमकी दे रही है ।

हमको भी बीमारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी रखने और मांस का आदी इस्तेमाल करते हुए ऐतिहासिक कदमों का अनुपालन कर रहे हैं लेकिन तब भी सरकार हमारे हमारे प्रति असंवेदनशीलता दिखा रही है।

कोई सुझाव दिया था कि अगर सरकार कोरोनावायरस को नियंत्रित करना चाहती है तो उसे एक या 2 दिन का कंपलीट लॉकडाउन लागू कर देना चाहिए बजाय इसके कि केवल बाजारों को निशाना बनाया जाए।

महासचिव ने यह भी बताया कि कई बाजार ऐसे हैं जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत ही अच्छी तरीके से हो रहा है तो दूसरी तरफ कई वजह ऐसे भी हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना काफी मुश्किल हो रहा है...

Comments

comments