दिल्ली में फिर लगा नाईट कर्फ्यू ,कोरोना को लेकर सख्ती

देश की राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। 6 अप्रैल की रात से यह कर्फ्यू शुरू किया गया है। रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक दिल्ली में कर्फ्यू लगाया जाएगा और इस समय किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से जारी आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेंगे। कल पहला दिन था और राजधानी में कई जगह रात में वाहनों की पड़ताल का सिलसिला फिर शुरू हो गया है।

 पुलिस की पेट्रोलिंग रहेगी

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग हर रात जारी रहेगी और किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दिल्ली सरकार का कहना है कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा बंदिश सभी पर लगाई गई है,बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही आम जनता को बाहर निकलने की छूट दी जाएगी। इसके लिए सरकार को ई- पास बनवाना होगा। दिल्ली पुलिस और मेट्रो पुलिस की सलाह दी है कि काम पर निकले लोग हर हालत में रात 10:00 बजे से पहले अपने घर लौट आए। नियम का पालन ना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और पूरे देश में ही अचानक से इन मामलों में तेजी आई है। संक्रमित लोगों के साथ ही मृतकों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। हालात को काबू करने के लिए अब सरकार ने नाइट कर्फ़्यू लगाने का फैसला लिया है। रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक यह कर्फ्यू रहेगा। हालांकि बस मेट्रो और टैक्सी के साथ सार्वजनिक परिवहन के दूसरे साधन चलते रहेंगे।लेकिन सिर्फ वही लोग यात्रा करेंगे दिन में कर्फ्यू में छूट दी गई है या जिनके पास ई- पास हैं।

 

Comments

comments