Tauktae images
Cyclone Tauktae Update: चक्रवाती तूफान से मुंबई के समुद्र में सैकड़ों जिंदगियां की थी जरा सी भी देर किसी की जिंदगी को खत्म कर सकती थी लेकिन इन सब की जान बचाने के लिए भारतीय नेवी ने पूर्ण समर्पण दिखाते हुए तूफान के बीच से ही कई लोगों की जान बचाई।

तूफान की 24 घंटे से ज्यादा वक्त से नौसेना की टीम रेस्क्यू में जुटी है इस दौरान देवी के पास चार s.o.s. कॉल भी आए और नौ सैनिकों ने तत्परता से उस पर एक्शन लेते हुए अपनी जान झोंक दी।

Cyclone Tauktae Live: Imd Alert, Wind Speed, Live Tracker Map Of 5 Coastal  States Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Gujarat And Maharashtra - Tauktae  Live: अगले 24 घंटे में और तीव्र हो सकता

सोमवार को निर्माण कंपनी एफकान्स के मुंबई हाई तेल क्षेत्र में अपतटीय उत्खनन के लिए तैनात दो बजरे लंगर से खिसक गए और वे समुद्र में अनियंत्रित होकर बहने लगे थे जिसकी जानकारी मिलने के बाद नौसेना की तीन फ्रंटलाइन युद्धपोत तैनात किए थे।

इन 2 बजरे पर 410 लोग सवार थे इन लोगों की जान बचाने के लिए आई एन एस कोलकाता और आई एन एस कोच्चि और आई एन एस तलवार को तैनात किया गया था। नौसेना  ने रात 11:00 बजे तक 60 कर्मियों को बचा लिया था।  तो वहीं चक्रवर्ती तूफान इतनी तेज था कि मुंबई के तट पर खड़ी कुछ नौकाऐ भी तूफान की लहर की चपेट में आकर तट से बहुत दूर हो गई । ऐसी स्थिति में नौसेना के सैनिकों ने अपना जलवा दिखाते हुए 410 लोगों की जान बचा ली है जिन लोगों की जान बचाई जा रही है उन्हें नौसेना के युद्धपोत में ट्रांसफर किया जा रहा है और एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। ।

Comments

comments