ज़क-क्रॉले,-एलेस्टेयर-कुक,-सोफी-एक्लेस्टोन-2020-सीडब्ल्यूसी-खिलाड़ी-पुरस्कारों-का-दावा-करते-हैं

६: 23 AM ET

  • *) ESPNcricinfo कर्मचारी

ज़क क्रॉली , जिन्होंने अपने पहले टेस्ट शतक को एक विशाल

में बदल दिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को बॉब में उनके प्रदर्शन के लिए काउंटी चैम्पियनशिप प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। विलिस ट्रॉफी, जबकि इंग्लैंड के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने CWC महिला क्रिकेट पुरस्कार का दावा किया।

जेसन होल्डर और वेस्ट इंडीज की महिला टीम पीटर स्मिथ पुरस्कार से भी मान्यता प्राप्त थी, कोविद के दौरान अपनी अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में इंग्लैंड की मदद करने के बाद, जनता को क्रिकेट की प्रस्तुति में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया - 2020 सीडब्ल्यूसी युवा क्रिकेटर पुरस्कार क्लब के सदस्यों द्वारा मतदान किया जाता है, और 391485 सीजन की शुरुआत में। यह हर साल 1950 से सम्मानित किया गया है, कई प्राप्तकर्ता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे करियर का आनंद लेने के लिए जा रहे हैं।

क्रॉले, केंट के सलामी बल्लेबाज जो भी थे ने प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ऑफ द ईयर के युवा खिलाड़ी को वोट दिया , 267 औसतन चलता है का 69।80 वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की जैव-सुरक्षित श्रृंखला के दौरान चार टेस्ट मैचों में। उन्होंने एक युवती टी केंट के बॉब विलिस ट्रॉफी अभियान में एक और है।

"हमने जो क्रिकेट किया है और एक अच्छी गर्मी थी वह बहुत खास थी," क्रॉले ने कहा। "इस पुरस्कार को जीतने के लिए, क्रिकेट मीडिया द्वारा वोट दिया जाना बहुत खास है, इसलिए मेरे लिए मतदान करने वाले सभी को धन्यवाद।"

कुक बॉब विलिस ट्रॉफी में अग्रणी रन-स्कोरर थे फाइनल में उसकी लाल तीसरी बार चार सत्रों में खिताब। "यह एक महान वर्ष था, वास्तव में," कुक ने कहा। "मैं शुरू करने के लिए बहुत उलझन में था। मैंने पांच मैचों के टूर्नामेंट के बारे में सोचा, छह फाइनल के साथ, मैंने नहीं सोचा था कि यह काम करेगा। मैं पूरी तरह से और पूरी तरह से गलत था। यह एक शानदार टूर्नामेंट था।

"हर खेल पर कोई फर्क नहीं पड़ता था और क्योंकि कोई विदेशी खिलाड़ी नहीं थे, क्योंकि काउंटियों में बिना किसी आरोप के 'फ़्री शॉट' होता था, प्रमोशन की बात नहीं की जाती थी, हर कोई इसे जीत सकता था, क्लब अपने ही युवाओं का समर्थन करते थे।"

एक्लेस्टोन, 50, वर्तमान में महिला टी में ICC के नंबर 1 गेंदबाज के स्थान पर है 23 वह "एक और उत्कृष्ट 665053 के लिए महिला क्रिकेट पुरस्कार चयन पैनल की संयोजक इसाबेल वेस्टबरी द्वारा सराहा गया था।" विश्व कप, साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 5-0 से श्रृंखला झाडू पिछले महीने।

"यह पुरस्कार पाकर मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं Ecclestone ने कहा, "लड़कियों ने पहले इसे जीता है और उम्मीद है कि भविष्य में और भी बहुत कुछ होगा।"

लॉर्ड्स टावर्स डिसएबिलिटी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए गए, जिन्होंने रन बनाए । 80 इंग्लैंड में अक्टूबर के 8-0 व्हाइटवॉश पिछले अक्टूबर में।

विवेकाधीन पीटर स्मिथ अवार्ड, स्वर्गीय के नाम पर डेली मेल क्रिकेट संवाददाता, पत्रकार तान्या एल्ड्रेड की अध्यक्षता वाले मीडिया सदस्यों के एक पैनल द्वारा निर्धारित किया गया था।

)

पैनल के उद्धरण में लिखा है: "धारक ने एक ट्रेलब्लाज़िंग टूर पार्टी का नेतृत्व किया, जो कैरेबियाई संकट की सुरक्षा से यूके में कोविद-संकट की ऊंचाई पर अज्ञात में उड़ गई। बायो-बबल में प्रवेश करने वाली पहली खेल टीम के रूप में, उन्होंने बहुत मना किया, सात सप्ताह के लिए दो होटलों में होली खेली, और क्रिकेट प्रेमियों और ईसीबी के लिए अंतर्राष्ट्रीय गर्मियों में बचाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। होल्डर ने भी मैदान पर और दौड़ और नस्लवाद और शिक्षा और एकता की आवश्यकता पर स्पष्ट रूप से बात करते हुए खुद को अनुग्रह के साथ संचालित किया, मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु से उपजी अशांति की अवधि के दौरान। "

सीडब्ल्यूसी के विजेता डेरेक हॉजसन बुक अवार्ड डंकन हैमिल्टन थे, द ग्रेट रोमांटिक

, जबकि एशले ग्रे अनफॉरगिवेन की भी बहुत प्रशंसा हुई।

CWC के चेयरमैन एलिसन मिशेल ने कहा: "हम सभी को बधाई देना चाहते हैं

  • विजेता - एक साल जिसमें हमने सोचा कि क्या हम किसी भी ग्रीष्मकालीन क्रिकेट को देखेंगे। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों पुरुषों और महिलाओं के सुरक्षित वातावरण में होने वाले मैचों के मंचन के लिए, ECB और काउंटियों में, स्टीव एल्वर्टी, उनकी टीम के लिए बड़ी प्रशंसा जानी चाहिए।

    "स्वाभाविक रूप से यह निराशाजनक है।" हम इस वर्ष सामान्य सीडब्ल्यूसी लंच इवेंट में अपने विजेताओं को सम्मानित नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में ट्रॉफी को औपचारिक रूप से पेश कर सकते हैं। "

  • Comments

    comments