मनोज सिन्हा

ट्विटर ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का सोमवार को ऑफिशियल अकाउंट सस्पेंड कर दिया है, हालांकि मनोज सिन्हा का अपना ट्विटर अकाउंट चल रहा है लेकिन उनका एक और ऑफिशियल अकाउंट है जिसे सस्पेंड कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ट्विटर इस वक्त सोशल मीडिया का है क का एक प्रभावशाली टूल है,जहां पर राजनेताओं से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियां मौजूद है। पिछले दिनों ट्विटर की तरफ से अपने नियमों में कुछ परिवर्तन भी किया गया था।

मनोज सिन्हा modi sath me
Image Source: The lallantop

कंगना का अकाउंट भी किया सस्पेंड

इससे पहले ट्विटर ने नफरती आचरण और अपमानजनक व्यवहार नीति का उल्लंघन करने पर अभिनेत्री कंगना का अकाउंट भी स्थाई रूप से बंद कर दिया था। ट्विटर ने बीते मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। 34 वर्षीय अभिनेत्री के अकाउंट एट कंगना टीम पर अब अकाउंट सस्पेंड का संदेश लिखा आ रहा है। कंगना कथित तौर पर भड़काऊ पोस्ट करने के लिए जानी जाती रही है।

उन्होंने पश्चिम बंगाल में बीजेपी पर ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस की जीत और चुनाव के बाद हिंसा को लेकर कई पोस्ट किए थे। राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हुए अभिनेत्री ने पोस्ट किया था और ममता को ऐसे नामों से संबोधित किया था जिन्हें प्रकाशित नहीं किया जा सकता है। एक बयान में टि्वटर ने कहा हम स्पष्ट रहे हैं कि हम उन लोगों  पर कड़ी प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे जिनसे ऑफलाइन नुकसान पहुंचने की आशंका है।

ALSO READ: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट को बैन करने वाले डिजाइनर को बहन रंगोली का जवाब 'मैं तुम्हें कोर्ट ले जाऊंगी

प्रवक्ता ने बताया संदर्भित अकाउंट को ट्विटर के नियमों खासकर हमारे नफरती आचरण और अपमान नीति का बार-बार उल्लंघन करने के लिए स्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा हम सब पर विवेकपूर्ण तरीके से और निष्पक्ष रूप से ट्विटर नियमों को लागू करते हैं।

ट्विटर के अपमान अपमानजनक नीति के मुताबिक "व्यक्ति किसी को निशाना बनाकर प्रताड़ित नहीं करें या प्रताड़ित करने,  धमकाने या इसकी कोशिश करने के लिए अन्य को धमकायें नहीं या अन्य की आवाज को खामोश नहीं कराए।

ALSO READ: Karan Patel ne Kangana ke oxygen wale twit ka Udaya majak kangana ko bataya standup comedian

Comments

comments