चेन्नई-ने-कोलकाता-नाइट-राइडर्स-को-हराया,-मुंबई-इंडियंस-प्लेऑफ-में-पहुंची

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे, नीतीश राणा (Nitish Rana) ने सबसे ज्यादा 87 रनों की पारी खेली.

आईपीएल के 49वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. चेन्नई ने ये मुकाबला आखिरी गेंद पर 6 विकेट से जीता. जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को मैच जिताया. कमलेश नागरकोटी की आखिरी 2 गेंद पर चेन्नई को 7 रनों की दरकार थी और जडेजा ने लगातार 2 छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 172 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. चेन्नई की जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया.

चेन्नई सुपरकिंग्स को गायकवाड़ और जडेजा ने दिलाई जीत

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, शेन वॉटसन 19 गेंदों में 14 रन ही बना सके. हालांकि ऋतुराज ने अच्छी बल्लेबाजी कर ओपनिंग साझेदारी 50 रनों तक पहुंचाई. इसके बाद चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ और अंबाति रायडू ने बेहतरीन अंदाज में संभाला. दोनों ने तेजी से 68 रन जोड़े इस दौरान गायकवाड़ ने 37 गेंदों में लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका. रायडू ने भी 20 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली. हालांकि 14वें और 15वें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ी कामयाबी मिली. कमिंस ने रायडू को आउट किया और उसके बाद धोनी महज 1 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बन गए. गायकवाड़ ने तेज बल्लेबाजी के फेर में पैट कमिंस को अपना विकेट दे दिया, वो 72 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद चेन्नई की टीम हार की ओर जाती दिख रही थी लेकिन रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी ने टीम को बचा लिया. इस बल्लेबाज ने 11 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन ठोक चेन्नई को जीत दिला दी.

IPL 2020: वरुण चक्रवर्ती ने धोनी को फिर किया बेबस

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. केकेआर को नीतीश राणा और शुभमन गिल ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि इसके बाद कोलकाता ने 8वें ओवर में शुभमन गिल का विकेट गंवा दिया. गिल 26 रन के स्कोर पर कर्ण शर्मा को विकेट दे बैठे. इसके बाद कोलकाता ने सुनील नरेन (7) और रिंकू सिंह (11) का विकेट जल्दी गंवा दिया. हालांकि ओपनर नीतीश राणा क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 44 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. नीतीश राणा ने अर्धशतक पूरा करने के बाद चेन्नई के गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और उन्होंने कर्ण शर्मा के एक ही ओवर में लगातार 3 छक्के लगा दिये. नीतीश राणा जब शतक की ओर बढ़ रहे थे तो उन्हें लुंगी एन्गिडी ने पैवेलियन की राह दिखा दी. आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने गजब की बल्लेबाजी की. कार्तिक ने महज 10 गेंदों में 21 रन बनाकर टीम को 172 रनों तक पहुंचाया.

Comments

comments