अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर हो गया है केस दर्ज

लखनऊ की हैरतअंगेज कर देने वाली खबर यह है कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एक एफ आई आर लिखवाई है यह शिकायत में अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरटेनमेंट चैनल को नामजद किया गया है ।

शिकायत यह है कि गई है कि कौन बनेगा करोड़पति शो में जातिगत मतभेद पैदा करने वाला एक सवाल पूछा गया है। दरअसल अमिताभ बच्चन ने प्रतिभागी से यह सवाल पूछा था कि बाबा साहब अंबेडकर ने कौन सी पुस्तक जलाई थी

केबीसी सीजन 12 का 1 एपिसोड 30 अक्टूबर को प्रसारित किया गया वह कर्मवीर स्पेशल एपिसोड था इसमें क्राइम पेट्रोल सीरियल के होस्ट अनूप सोनी और मैला ढोने वाले लाखों लोगों की जिंदगी बदलने वाला बेजवाड़ा विल्सन ने हिस्सा लिया था ।

6 लाख40 हजार के लिए किए गए 11 सवाल के रूप में अमिताभ बच्चन ने यह पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ बी आर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्म ग्रंथ की प्रतियां जलाई थी।

इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए 4 विकल्प दिये गये थे
1.विष्णु पुराण 2. भागवत गीता 3. ऋग्वेद 4. मनु स्मृति

इसका जवाब भेज बाड़ा विल्सन ने डी मनु स्मृति दिया था, उसके बाद, अमिताभ बच्चन, ने कहा, कि सन 1927, में, डॉक्टर बी आर अंबेडकर, ने जातिगत भेदभाव, और, स्पर्श, को वैचारिक रूप से, अनुचित ठहराने, के लिए ही प्राचीन हिन्दू जो पाठ था, मनु स्मृति की, निंदा, की, और उन्होंने इसकी पत्तियों को भी जला, दिया, था।

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, के, प्रदेश अध्यक्ष ऋषि द्विवेदी, और प्रदेश प्रवक्ता पंकज तिवारी समेत कई नेता 31 अक्टूबर को, लखनऊ, के, हजरतगंज कोतवाली, पहुंचे, और, एफआईआर दर्ज कराई।

द्विवेदी ने कहा, कि शौ का कंटेंट आपत्तिजनक था, और, हिन्दू समाज, कॊ, आपसी संघर्ष, के, लिए भड़काने वाला भी था। इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजलि कुमार पाण्डेय ने कहा। कि फिलहाल वह इस मामले की, जांच, कर, रहे, हैं...

Comments

comments