क्या हो रहा है वायरल

भारत में एक ट्वीट आजकल काफी वायरल हो रहा है इस समय इजरायल और फिलिस्तीन के बीच इस समय जंग जैसे हालात हो गए हैं इस बीच भारत में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का एक Twitter पोस्ट वायरल हो रहा हैं।

पोस्ट में लिखा है, हम आज आतंकवादियों से इसलिए लड़का रहे हैं क्योंकि हमारे दुश्मन सिर्फ बॉर्डर के उस पार है। भारत की तरह घर के भीतर नहीं है।

Israel's PM Netanyahu posted on social media and wrote, "Our enemies are on the other side of the border, not at home like India?" Know its truth | इजराइल के पीएम नेतन्याहू

क्या है इस वायरल की सच्चाई

बरन पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए इजरायल के पीएम ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया गया लेकिन उनके अकाउंट पर ऐसा कोई पोस्ट नहीं मिला जिसका दावा वायरल पोस्ट में किया जा रहा है ।

नेतन्याहू के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट और वायरल पोस्ट को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि दोनों अकाउंट पर नाम के नीचे लिखे यूजरनेम अलग-अलग हैं।

नेतन्याहू के official account का यूजरनेम @netanyahu  है वही वायरल पोस्ट में यूजरनेम @afjinser  लिखा है।

इससे यह साफ होता है कि सोशल मीडिया पर जो पोस्ट वायरल हो रहा है वह बिल्कुल फेक है और यह सोशल मीडिया इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के नाम से केवल वायरल किया जा रहा है यह उन्होंने स्वयं ने नहीं लिखा है।

Comments

comments