cbse 10th board results 2015 image girls

CBSE ने 12वीं बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल कर दी है उसके बाद से छात्रों के मन में सवाल उठ रहै है आखिर उनका रिजल्ट किस आधार पर बनेगा और नतीजे कब घोषित किए जाएंगे उसको लेकर खास बातचीत  की जिसमें CBSE सचिव ने की उन्होनें कहा बच्चों को अंक देने के नियमों पर अभी विचार हो रहा है,उसपर थोड़ा समय लगेगा और उस प्रक्रिया को पब्लिक डोमेन मे डाला जाएगा, लेकिन जो भी प्रक्रिया होगी वह बच्चों के हित में होगी।

cbse ने 12वीं बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल कर दी है उसके बाद से छात्रों के मन में सवाल उठ रहै है आखिर उनका रिजल्ट किस आधार पर बनेगा और नतीजे कब घोषित किए जाएंगे ।

इस बात का खयाल पैरंट्स और बच्चों जैसे चकोर सभी के दिमाग में चल रहा है कि आखिर किस तरह 12 वी की बोर्ड की परीक्षा कैंसिल होने के बाद आखिर किस प्रकार से 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

CBSE सचिव ने कहा “बच्चे अगर परिणाम से असंतुष्ट होंगे तो हमने सर्कुलर जारी कर साफ कर दिया है कि हमारे असेस्मेंट के बावजूद अगर किसी बच्चे को कोई आपत्ति होती है तो जब भी स्थितियां सामान्य होंगी तो बच्चे को परीक्षा देने का मौका मिलेगा।”

उन्होनें कहा सीबीएसई हर साल मुख्य परीक्षा के 2 महीने बाद कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन करता है, जो बच्चे असंतुष्ट होंगे उनको समय पर सूचित करके परीक्षा लेने के बारे में जानकारी दी जाएगी। परीक्षा को लेकर अगर कोई अफवाह फैलती है तो बच्चे उसपर ध्यान न दें, सीबीएसई की वेबसाइट देखते रहें और आधिकारिक फैसले पर ही भरोसा करें।

कोई बच्चा परीक्षा देकर टॉप करना चाहता है ऐसे बच्चे वर्षभर बच्चे ने जो बढ़ाई की है, ऐसे  बच्चों की परफार्मेंस हर परीक्षा में अच्छी रहती है। ऐसे में ऐसे बच्चों को कोई नुकसान नहीं होगा जिन्होंने वर्षभर पढ़ाई की है और स्कूलों मे हुई परीक्षाओं में अच्छा परफार्म किया है।